Search
Close this search box.

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा का बड़ा कदम, किरेन रिजिजू और अनिल एंटनी को सौंपी ये जिम्मेदारी । BJP appoints Kiren Rijiju as incharge for Mizoram election Anil Antony as co incharge

Share this post

किरेन रिजिजू व अनिल एंटनी।- India TV Hindi

Image Source : PTI
किरेन रिजिजू व अनिल एंटनी।

नवंबर महीने से शुरू होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा और कांग्रेस समेत सभी दलों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही पार्टियों द्वारा उम्मीदवारों के ऐलान से लेकर जरूरी जिम्मेदारियों के लिए नेताओं की नियुक्ति की जा रही है। अब इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए बड़ी नियुक्तियां की हैं।

किरेन रिजिजू-अनिल एंटनी को जिम्मेदारी


भारतीय जनता पार्टी ने अगले महीने होने वाले मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। पार्टी ने इसके साथ ही नागालैंड के उप मुख्यमंत्री यानथुंगो पैटन और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अनिल एंटनी को मिजोरम चुनाव के लिए सह-प्रभारी के पद पर नियुक्त किया है। पार्टी ने इसके साथ ही जतिंदर पाल मल्होत्रा ​​को चंडीगढ़ भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

इस तारीख को चुनाव

चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक, मिजोरम में 40 विधानसभा सीटों के लिए  7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोटिंग होगी। मध्य प्रदेश में चुनाव 17 नवंबर जबकि तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग होगी। इसके साथ ही राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग होगी। इन सभी राज्यों के चुनाव परिणाम एक ही दिन 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। 

राहुल गांधी का दौरा

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी मिजोरम विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार के लिए 16 अक्टूबर से राज्य का तीन दिन का दौरा कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस राहुल के मिजोरम यात्रा के दौरान ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी करेगी। यहां राहुल गांधी आइजोल शहर में एक मार्च में हिस्सा लेंगे और लोगों से बातचीत करेंगे। 

ये भी पढ़ें- ‘हमास का हमला एक आतंकी घटना थी, लेकिन…’, जफर सरेशवाला ने दिया बड़ा बयान

ये भी पढ़ें- जामिया यूनिवर्सिटी में इजरायल के खिलाफ हुआ प्रदर्शन, फिलिस्तीन का झंडा लेकर पहुंचे छात्रों ने की नारेबाजी

 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन