Search
Close this search box.

student dies by suicide over TSPSC exam delay students protest bjp slams shameful । बार-बार कैंसिल हो रही थी TSPSC की परीक्षा, परेशान अभ्यर्थी ने कर ली आत्महत्या, BJP ने कहा-शर्मनाक

Share this post

protest after student suicide - India TV Hindi

Image Source : ANI
तेलंगाना में छात्रा की सुसाइड के बाद मचा है हंगामा

तेलंगाना: एक छात्र की कथित आत्महत्या के बाद शुक्रवार, 12 अक्टूबर को हैदराबाद के अशोक नगर इलाके में बड़े पैमाने पर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सैकड़ों छात्र न्याय की मांग करते हुए और दुर्भाग्यपूर्ण मौत के लिए भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) परीक्षा की अभ्यर्थी प्रवालिका अपने छात्रावास के कमरे में मृत पाई गईं। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि वारंगल की रहने वाली 23 वर्षीय प्रवालिका तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षा की तैयारी के लिए हैदराबाद आई थी और उसने ग्रुप-1 और ग्रुप-2 दोनों परीक्षाओं का प्रयास किया था। ग्रुप-1 की परीक्षाएं दो बार रद्द कर दी गईं और ग्रुप-2 की परीक्षाएं भी चुनाव के कारण फिर से स्थगित कर दी गईं।

बार-बार परीक्षा कैंसिल होने के कारण युवती ने कथित तौर पर निराश होकर यह कदम उठाया। उसके परिजनों और दोस्तों ने बताया कि “वह परीक्षा बार-बार कैंसिल हो जाने के कारण बहुत व्यथित थी। प्रवालिका के एक करीबी दोस्त ने कहा, ”जब परीक्षाएं स्थगित होती रहीं तो उसे एक निजी छात्रावास में रहना जारी रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा।” महिला अभ्यर्थी प्रवालिका की कथित आत्महत्या की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फैली, जिससे सैकड़ों युवा उसके हॉस्टल के पास जमा हो गए।

इसके बाद, प्रदर्शनकारियों ने ट्रैफिक को रोक दिया, जिससे अशोक नगर और आरटीसी चौराहे पर देर रात यातायात बाधित हो गया। घंटों चले विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा।

भाजपा नेता ने बताया-दर्दनाक घटना

बीजेपी सांसद डॉक्टर के लक्ष्मण ने ट्वीट किया और लिखा “एक मेहनती छात्रा कुमारी प्रवल्लिका की आत्महत्या बेहद दर्दनाक खबर है। वह कई महीनों से लगन से सरकारी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। लेकिन बीआरएस सरकार द्वारा परीक्षाओं को बार-बार रद्द करने और स्थगित करने के कारण, उसने इतना बड़ा कदम उठाया है।” ., “

 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन