Search
Close this search box.

Weather change after snowfall in the mountains and temperature dropped in these states| Weather Update Today: पहाड़ों में बर्फबारी के बाद मौसम में हुआ बदलाव, इन राज्यों में गिरा तापमान

Share this post

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL MEDIA
प्रतीकात्मक तस्वीर

सोमवार को कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से तापमान काफी नीचे गिर गया है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में भी सोमवार रात बारिश देखने को मिली। पंजाब, हरियाणा समेत कई मैदानी इलाकों में बारिश के बाद वहां की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है।

IMD ने अलर्ट किया

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार देश के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में मंगलवार यानी 17 अक्टूबर को भी बारिश जारी रह सकती है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश से अति भारी बारिश के होने की संभावना जताई है।

तापमान में हुआ बदलाव

सोमवार को बारिश होने के साथ ही उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी हुई। उत्तराखंड के चार धाम में बर्फबारी होने की वजह से वहां का तापमान शून्य से भी नीचे पहंच गया। तो वहीं जम्मू-कश्मीर में हुई बर्फबारी के बाद पुंछ और राजौरी को कश्मीर से जोड़ने वाला मुगल रोड बंद हो गया।

फसलों को भारी नुकसान पहुंचा

पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से कई राज्यों में धान की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। जम्मू-कश्मीर और उसके आस-पास के इलाकों में तेज हवा और बारिश की वजह से धान की फसल को नुकसान पहुंचा है। बता दें कि इस बारिश का असर पंजाब में भी देखने को मिला है। रविवार और सोमावार, दो दिनों की बारिश की वजह से वहां लगभग तैयार फसल खेतों में गिर गई है। 

बारिश से हरियाणा की फसल भी भीग गई है। मंडियों में पहुंचा लाखों टन धान भीग गया जिस वजह से किसान काफी परेशान हैं। हरियाणा के कई राज्यों में तेज हवाएं चली तो वहीं कुछ जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिरे।

ये भी पढ़ें-

अब UN में दिखाई देंगे विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची, सरकार ने सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

फिलिस्तीनी राजदूत से मिले मणिशंकर अय्यर समेत कई विपक्षी नेता, कहा- हम आपके साथ खड़े हैं

 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन