Search
Close this search box.

JP Nadda and Amit Shah held a long meeting with Rajasthan leaders | राजस्थान के नेताओं संग नड्डा और शाह की लंबी बैठक

Share this post

JP Nadda, Amit Shah- India TV Hindi

Image Source : FILE
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।

नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा चुनावों से पहले सियासी गुणाभाग को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की बैठकों का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपने शेष उम्मीदवारों के नाम तय करने की कवायद के तहत पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत राज्य के पार्टी नेताओं के साथ मंगलवार को लंबी बैठक की। बैठक में राजे के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुन राम मेघवाल और बीजेपी की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सीपी जोशी भी मौजूद रहे। 

कुछ और केंद्रीय मंत्रियों को उम्मीदवार बनाएगी पार्टी!

करीब 6 घंटे तक चली इस बैठक के बाद नड्डा और शाह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर समेत राज्य के पार्टी नेताओं के साथ एक और दौर की बैठक की। बता दें कि बीजेपी ने 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के चुनाव के लिए अभी तक 7 सांसदों समेत 41 उम्मीदवारों और 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए 3 केंद्रीय मंत्रियों तथा 4 अन्य सांसदों समेत 136 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी राजस्थान में शेखावत और मेघवाल समेत कुछ केंद्रीय मंत्रियों को भी उम्मीदवार बना सकती है।

असंतुष्टों की नाराजगी कम करने की कोशिश में नेतृत्व
राजस्थान में कार्यकर्ताओं के एक वर्ग और टिकट देने में जिन लोगों की उपेक्षा की गयी, उनके असंतोष के बीच पार्टी नेतृत्व ने नाराजगी कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं। नड्डा ने सोमवार को राजस्थान के दौरे पर बीजेपी के कई पदाधिकारियों से मुलाकात की थी। पार्टी द्वारा जिन लोगों को टिकट नहीं दिया गया है उनमें से कुछ को राजे का करीबी माना जाता है जिससे इस अफवाह को बल मिला है कि वह नाराज हो सकती हैं, लेकिन राजे ने अभी सार्वजनिक रूप से कोई नाराजगी नहीं जतायी है।

बीजेपी में शामिल हुए महाराणा प्रताप के वंशज
इससे पहले मेवाड़ के महाराणा प्रताप के वंशज विश्वराज सिंह मेवाड़ और करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी के पुत्र भवानी सिंह कालवी बीजेपी के चुनाव प्रभारी सीपी जोशी, मेघवाल, सांसद दीया सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और उसके प्रवक्ता अनिल बलूनी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए। बीजेपी ने 5 बार के विधायक और पार्टी के दिग्गज नेता भैरों सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी के इस बार उन्हें टिकट न दिए जाने पर नेतृत्व पर निशाना साधे जाने के बाद राजपूतों के गुस्से को शांत करने की कोशिश की है। (भाषा)

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन