Search
Close this search box.

PM Narendra Modi Speech After flagged off RapidX train NaMo Bharat at Sahibabad Delhi Ghaziabad Meerut RRTS Corridor

Share this post

साहिबाबाद में जनसभा...- India TV Hindi

Image Source : एएनआई
साहिबाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी

साहिबाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली एनसीआर के लोगों को रैपिड रेल ‘नमो भारत’ का तोहफा दिया है। इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के साथ ही पीएम मोदी ने इस ट्रेन में साहिबाबाद से दुहाई तक का सफर भी किया। सफर के दौरान पीएम मोदी ने ट्रेन में मौजूद बच्चों से बात भी की। दुहाई से वापस साहिबाबाद लौटने के बाद पीएम मोदी ने सभा स्थल तक पहुंचने के लिए एक रोड शो भी किया। वे एक खुली जीप में सवार होकर लोगों का अभिवादन करते हुए सभा स्थल तक पहुंचे। 

फिलहाल पीएम मोदी एक उद्घाटन स्थाल के पास एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि इस परियोजना की शिलान्यास हमने 2019 में किया था और अब उद्घाटन कर रहा हूं। पीएम मोदी ने कहा कि जिस परियोजना का शिलान्यास हम करते हैं उसका उद्घाटन भी करते हैे। पीएम मोदी ने कहा कि नमो भारत ट्रेन में आधुनिकता है और अद्भुत गति भी है । नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही है। मेरा हमेशा से मानना है कि भारत का विकास राज्यों के विकास से ही संभव है।

उन्होंने कहा कि नमो भारत ट्रेन इस बात का भी प्रमाण है कि जब देश की आर्थिक ताकत बढ़ती है तो कैसे देश की तस्वीर बदलने लगती है। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे इस आधुनिक ट्रेन से यात्रा का भी अनुभव प्राप्त हुआ है। मैंने तो बचपन रेलवे प्लेटफार्म पर बिताया है और आज रेलवे का ये नया रूप मुझे सबसे ज्यादा आनंदित करता है। हमारे यहां नवरात्रि में शुभ कार्य की परंपरा है। देश की पहली नमो भारत ट्रेन को भी मां कात्यायनी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है। इस नई ट्रेन में ड्राइवर से लेकर सभी कर्मचारी महिलाएं हैं। ये भारत की नारीशक्ति के बढ़ते कदम का प्रतीक है।

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन