Search
Close this search box.

Deve Gowda remark on JDS joining BJP lands CPM in trouble | देवेगौड़ा के बयान से मुश्किल में आई सीपीएम

Share this post

Deve Gowda, JDS, BJP, Sitaram Yechuri, Janata Dal Secular- India TV Hindi

Image Source : PTI FILE
CPM महासचिव सीताराम येचुरी।

तिरुवनंतपुरम: जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी देवगौड़ा के एक बयान को लेकर CPM मुश्किल में आ गई है। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने गुरुवार को कहा था कि उनकी पार्टी मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की सहमति से भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में शामिल हुई है। हालांकि CPM के महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को देवेगौड़ा के दावों को हास्यास्पद कहकर खारिज कर दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री ने गुरुवार को बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राज्य JDS अध्यक्ष सीएम इब्राहिम को पद से हटाने की घोषणा करते हुए यह टिप्पणी की थी।

येचुरी ने देवेगौड़ा पर कसा तंज


CPM महासचिव येचुरी ने एक तरह से देवेगौड़ा पर तंज कसते हुए कहा, ‘पता नहीं यह बयान उनकी बढ़ती उम्र के कारण दिया गया है या कुछ गलत धारणाओं के कारण।’ संयोग से केरल में JDS के 2 विधायकों में से एक और राज्य के बिजली मंत्री के. कृष्णनकुट्टी ने ऐसी किसी भी घटना से साफ तौर पर इनकार किया है। कृष्णनकुट्टी ने कहा, ‘मैंने और हमारे राज्य पार्टी अध्यक्ष मैथ्यू टी. थॉमस ने एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की थी और कहा था कि पार्टी की केरल यूनिट किसी भी तरह से भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के साथ समझौता नहीं करेगी।’

केरल कांग्रेस अध्यक्ष ने ली चुटकी

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने तुरंत इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि अब सब कुछ सामने आ गया है। विजयन JDS का इस्तेमाल बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं से जुड़ने के लिए एक पुल के रूप में कर रहे हैं क्योंकि उन पर गंभीर आरोप हैं, जिनकी अगर ठीक से जांच की जाए तो वह जेल चले जाएंगे। के. सुधाकरन ने कहा, ‘विजयन को इस पर सफाई देनी होगी और अगर ऐसा कुछ नहीं हुआ है तो उन्हें पूर्व PM के खिलाफ केस दर्ज करना चाहिए।’ वहीं, इस मुद्दे पर बोलते हुए कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने कहा, ‘हमें नहीं पता कि कौन झूठ बोल रहा है और विजयन को इस पर खुल कर बात करनी होगी।’ (IANS)

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन