Search
Close this search box.

कांग्रेस पर भड़के अखिलेश यादव, सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ‘टिकट बंटवारे पर खींचतान स्वभाविक’ । Akhilesh Yadav angry over seat distribution CONGRESS Leader Supriya Shrinet said SP chief is an important m

Share this post

Akhilesh Yadav angry over seat distribution CONGRESS Leader Supriya Shrinet said SP chief is an impo- India TV Hindi

Image Source : PTI
सुप्रिया श्रीनेत

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके बाद 2023 में लोकसभा चुनाव होगा। इस बीच I.N.D.I.A गठबंधन में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल सीट बंटवारे को लेकर विपक्षी गठबंधन के अहम साथी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव कांग्रेस पर भड़क गए थे। अब अखिलेश यादव पर बयान देते हुए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा है कि जब चुनाव होते हैं तो टिकटों पर आपसी खींचतान स्वभाविक बात है। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि विपक्षी गठबंधन के बेहद महत्वपूर्ण सदस्य हैं अखिलेश यादव और हमारी पार्टी के कई लोग उनके संपर्क में हैं। हर बार I.N.D.I.A गठबंधन पर सवाल उठा देना जल्दबादी और अपरिपक्वता है। 

कांग्रेस पर क्यों भड़के अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पर भड़क गए थे। अखिलेश यादव ने बयान जारी करते हुए कहा था कि सब कुछ जानकारी लेने के बाद भी कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में उन्हें सीटें नहीं दी। अखिलेश यादव ने कहा कि अब वह लोकसभा चुनाव के समय विचार करेंगे। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने जैसा व्यवहार उनके साथ किया है, वो भी उनके साथ वैसा ही व्यवहार करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कैसे गठबंधन होगा यह हम देखेंगे। अगर पता होता कि कांग्रेस ऐसा करेगी तो हम अपनी सूची ही उन्हें नहीं देते और न ही उनका फोन उठाते।

कांग्रेस से आर-पार के मूड में अखिलेश यादव
बता दें कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नामों की दूसरी लिस्ट को भी जारी कर दिया है। दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने  88 नामों की घोषणा की है। सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी अब कांग्रेस से आरपार के मूड में आ गई है। हालांकि सीट बंटवारे के विवाद के बाद अखिलेश यादव ने सपा उम्मीदवारों के 22 नामों की दूसरी लिस्ट को जारी कर दिया। दरअसल अखिलेश यादव को भरोसा है कि मध्य प्रदेश की कई सीटों पर सपा मजबूत है और उनके उम्मीदवार यहां जीत दर्ज कर सकते हैं। 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन