Search
Close this search box.

Six devotees returning after visiting Adi Kailash car falls in river in Pithoragarh । उत्तराखंड: आदि कैलाश के दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु, पिथौरागढ़ की काली नदी में जा गिरी कार; 6 की मौत

Share this post

accident- India TV Hindi

Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
उत्तराखंड के पिथोरागढ़ हुआ कार हादसा

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में कल देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। खबर है कि यहां धारचूला-लिपुलेख रोड पर लखनपुर के पास पांगला में एक टैक्सी काली नदी में जा गिरी। इस हादसे में 6 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि हादसा देर शाम हुआ जब श्रद्धालु आदि कैलाश के दर्शन कर लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि अंधेरा होने और खराब परिस्थितियों के कारण अभी शवों की बरामदगी का काम शुरू नहीं हो पाया है। 

सुबह से होगा शव को तलाशने का काम


पुलिस अधीक्षक का कहना है कि आज सुबह से लाशों को तलाशने का काम शुरू किया जाएगा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना का शिकार होने वालों में दो श्रद्धालु बेंगलुरू के और दो अन्य तेलंगाना के हैं और दो व्यक्ति उत्तराखंड के ही हैं। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़क दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना की है।

सड़क से नीचे गिरी कार में 3 की मौत

वहीं करीब 10 दिन पहले उत्तराखंड के देहरादून जिले के चकराता क्षेत्र में एक जीप के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार हिमाचल प्रदेश के तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दुर्घटना मीनस के पास पाटण में हुई, जहां शिमला के टिकरी गांव से विकासनगर की ओर आ रही जीप अनियंत्रित होकर मेन रोड से करीब 200 मीटर नीचे गिर गई। सूचना मिलने पर पुलिस और राज्य आपदा प्रतिवादन बल की टीमें मौके पर पहुंचीं और खाई में उतरकर वाहन में फंसे तीनों शवों को बाहर निकाला था। पुलिस के मुताबिक, मृतकों की पहचान वाहन चालक राकेश कुमार (26), सुरजीत सिंह (35) और श्याम सिंह (48) के रूप में हुई है। उसने बताया कि हादसे के शिकार हुए तीनों लोग हिमाचल प्रदेश के शिमला के टिकरी गांव के रहने वाले थे।

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: बॉयलर फटने से भिवंडी में लगी भीषण आग, दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर मौजूद

करीना से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने किया तलाकशुदा से प्यार और हंसी-खुशी बन गईं बीवी नंबर 2

 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन