Search
Close this search box.

You should think and speak said Congress President Mallikarjun Kharge while countering BJP s ATM claim । ‘पहले सोचो फिर बोलो’, बीजेपी के ‘एटीएम’ दावे पर पलटवार करते हुए बोले कांग्रेस अध्यक्ष

Share this post

Congress President Mallikarjun Kharge  - India TV Hindi

Image Source : PTI
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

कर्नाटक को राज्य सरकार के लिए ‘एटीएम’ बताने के बीजेपी के दावे पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पलटवार किया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “सीएम और डिप्टी सीएम पहले ही इसका जवाब दे चुके हैं। अभी वहां सरकार बने कुछ ही महीने हुए हैं और वे ये बातें पहले से ही कह रहे हैं। आपको पहले सोचना चाहिए फिर बोलना चाहिए। बीजेपी चुनाव के कारण सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। यह काम नहीं करने वाला है।” जानकारी दे दें कि इससे पहले बीजेपी ने कहा था कि कर्नाटक, राज्य सरकार के लिए “एटीएम” के समान है।

नेताओं को बोलने से पहले सोचने को कहा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के इस दावे के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनाव के समय नपे-तुले बयानों की आवश्यकता पर जोर देते हुए इस मामले पर अपना पक्ष रखा है। खड़गे ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (सीएम) और उपमुख्यमंत्री डी.के शिवकुमार द्वारा दी गई प्रतिक्रियाओं पर भी अपना विचार रखा है। खड़गे ने जल्दबाजी में फैसला लेने के प्रति आगाह करते हुए इस बात पर जोर दिया कि कर्नाटक में वर्तमान सरकार थोड़े समय के लिए ही सत्ता में है। उन्होंने राजनीतिक नेताओं से बोलने से पहले सोचने का आग्रह किया और चुनावी विचारों के कारण सरकार की छवि खराब करने के प्रयासों के प्रति अपनी अस्वीकृति व्यक्त की।

उन्होंने कहा, “सीएम और डिप्टी सीएम पहले ही इसका जवाब दे चुके हैं। अभी वहां सरकार बने कुछ ही महीने हुए हैं और वे ये बातें कह रहे हैं.. आपको पहले सोचना चाहिए और फिर बोलना चाहिए। वे कोशिश कर रहे हैं” खड़गे ने कहा, “चुनाव के कारण सरकार को न बदनाम करें। यह काम नहीं करेगा।” खड़गे ने पांच राज्यों के चुनावों के मद्देनजर मौजूदा राजनीतिक पर भी अपनी राय रखी।

“एमपी में शिवराज सिंह के कारण समस्याएं”

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा,”पांच राज्यों में चुनाव का काम अच्छा चल रहा है, हमें पूरा भरोसा है कि हम पांचों राज्यों में जीत हासिल करेंगे। यहां बीजेपी के लिए सत्ता विरोधी लहर दिख रही है। लोग महंगाई और बेरोजगारी से नाराज हैं। बीजेपी अपने किसी भी वादे पर खरी नहीं उतरी। अशोक गहलोत और भूपेश बघेल राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अच्छा काम कर रहे हैं। वहां कोई मुद्दा नहीं है। एमपी में शिवराज सिंह चौहान के कारण समस्याएं हैं, लोग उनके खिलाफ हैं। इसलिए, हमें उम्मीद है कि हम सभी पांच राज्यों में अपनी सरकार लाएंगे और सब कुछ ठीक हो जाएगा।”

इंडिया अलायंस के सीट-बंटवारे पर भी रखी राय

मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडिया अलायंस के भीतर सीट-बंटवारे की चर्चा को लेकर कहा कि प्राथमिकता आगामी पांच राज्यों के चुनाव की है। उन्होंने अलायंस को सुझाव दिया कि इन महत्वपूर्ण चुनावों के संपन्न होने के बाद सीट-बंटवारे की व्यवस्था पर ध्यान दिया जाए।

ये भी पढ़ें:

विजयदशमी पर प्रधानमंत्री मोदी की हुंकार, देश की जनता को दिलवाए ये 10 बड़े संकल्प

 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन