Search
Close this search box.

हादसे का शिकार हुई पातालकोट एक्सप्रेस, आगरा स्टेशन के पास कोच में लगी आग । Patalkot Express trains coach catches fire near Agra station know more about this here

Share this post

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi

Image Source : PTI
सांकेतिक फोटो।

भारतीय रेलवे के लिए आजकल मानों बुरा समय चल रहा है। हर कुछ दिनों में किसी न किसी ट्रेन के हादसे का शिकार होने की खबर सामने आ ही जाती है। अब आगरा स्टेशन के पास पातालकोट एक्सप्रेस नामक ट्रेन (14624) बड़े हादसे का शिकार हो गई है। अब तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक, पातालकोट एक्सप्रेस के कोच में आग लगने की बात सामने आई है। बता दें कि पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन पंजाब के फिरोजपुर छावनी और मध्य प्रदेश के सिवनी के बीच चलती है।

कैसे लगी आग?


पातालकोट एक्सप्रेस में आगरा के थाना मलपुरा के भाड़ई रेलवे स्टेशन के पास आग लगी। ट्रेन में आग लगते ही यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई और जल्दी से प्रशासन को इस हादसे की सूचना दी गई। भारतीय रेलवे ने कहा कि आगरा-धौलपुर के बीच पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन में धुआं निकलने की सूचना मिली थी। इंजन के चौथे कोच यानी GS कोच में धुआं देखा गया। ट्रेन को तुरंत रोक दिया गया और कोच को अलग कर दिया गया। अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि आग किस वजह से लगी।

हताहत होने की खबर नहीं

आगरा स्टेशन के पास पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग से अब तक बड़े नुकसान की रिपोर्ट नहीं आई है। आगरा रेलवे डिवीजन पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा है कि उन्हें अभी तक इस रेल हादसे में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं मिली है। 2 यात्री घायल हैं जिन्हें उपचार के लिए भेजा गया है। 

बिहार में भी हुआ था हादसा

कुछ ही दिनों पहले बिहार के बक्सर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ था। यहां राजधानी दिल्ली से कामख्या जा रही ट्रेन संख्या 12506 बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में ट्रेन के कई डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण 4 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 100 से अधिक यात्री घायल भी हुए थे। रेलवे ने इस हादसे के बाद कई ट्रेनों के मार्गों में बदलाव किया था। 

ये भी पढ़ें- क्या NCERT की किताबों में INDIA का नाम ‘भारत’ हो जाएगा? आधिकारिक बयान में सामने आई नई बात

ये भी पढ़ें- संकट में घिरीं महुआ मोइत्रा, सवाल के बदले रिश्वत मामले में इस दिन होगी एथिक्स कमेटी की बैठक

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन