Search
Close this search box.

इस तारीख को होगी राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा, उद्घाटन के निमंत्रण पर भावुक हुए पीएम मोदी । pm modi gets invitation to perform Prana Pratishtha of Shri Ram Janmabhoomi Mandir on 22 january 2024

Share this post

राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण।- India TV Hindi

Image Source : X (@PMMODI)
राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण।

करोड़ों लोगों का इंतजार अब खत्म हो गया है। लोगों की आस्था के प्रतीक अयोध्या में श्री राम मंदिर के उद्घाटन की आधिकारिक तारीख सामने आ गई है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने बुधवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उन्हें श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए आधिकारिक निमंत्रण पत्र सौंप दिया है। 

इस तारीख को प्राण प्रतिष्ठा


श्रीराम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को उद्घाटन की तारीख का खुलासा कर दिया है। चंपत राय ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के श्री विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा दिनांक 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा की जाएगी।

भावुक हुए पीएम मोदी

श्रीराम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिलने पर पीएम मोदी भी भावुक दिखाई दिए। उन्होंने लिखा- “आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे। उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है। मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में, मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा।”

इतने लोग होंगे शामिल

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के बारे में भी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के श्री विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक घड़ी पर 4000 पूजनीय संत और 2500 गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे।

ये भी पढ़ें- दिल्ली सरकार के मंत्रालयों में फेरबदल, सौरभ भारद्वाज और आतिशी के विभागों की अदला-बदली

ये भी पढ़ें- क्या NCERT की किताबों में INDIA का नाम ‘भारत’ हो जाएगा? आधिकारिक बयान में सामने आई नई बात

 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन