Search
Close this search box.

दिल्ली सरकार के मंत्रालयों में फेरबदल, सौरभ भारद्वाज और आतिशी के विभागों की अदला-बदली । Delhi government exchanged departments of minister Atishi and Saurabh Bharadwaj know new roles here

Share this post

आतिशी और सौरभ भारद्वाज को नई जिम्मेदारी। - India TV Hindi

Image Source : PTI
आतिशी और सौरभ भारद्वाज को नई जिम्मेदारी।

दिल्ली सरकार के मंत्रालयों में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। राज्य के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी के विभागों की अदला-बदली कर दी है। बता दें कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को मार्च में दिल्ली के तत्कालीन डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार में मंत्री बनाया गया था। आइए जानते हैं इस बड़े फेरबदल के बारे में।

किसे मिला कौन सा पद?


दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में अब सौरभ भारद्वाज को आतिशी की जगह पर्यटन, कला और संस्कृति मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है। वहीं, आतिशी को सौरभ भारद्वाज की जगह जल मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि आतिशी के पास शिक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मार्च महीने में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के जेल में होने के कारण आतिशी और सौरभ भारद्वाज को मंत्री बनाया था। अधिकारियों के अनुसार फेरबदल से संबंधित फाइल उप राज्यपाल वी के सक्सेना की मंजूरी के लिए भेजी गयी थी और उन्होंने अपनी स्वीकृति दे दी है। 

मार्च में बने थे मंत्री

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी साल 2020 से आम आदमी पार्टी की विधायक हैं। वह इससे पहले प्रदेश के शिक्षा विभाग में मनीष सिसोदिया के सलाहकार के रूप में काम कर रही थीं। वहीं, सौरभ भारद्वाज साल 2013 से पार्टी के विधायक हैं। इसी साल मार्च में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी विनय सक्सेना को दोनों नेताओं को कैबिनेट में शामिल करने की जानकारी दी थी। 

तिहाड़ में बंद हैं दो पूर्व मंत्री

दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन दोनों ही इस वक्त तिहाड़ जेल में बंद हैं। मनीष सिसोदिया को ईडी और सीबीआई की ओर से दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी बनाया गया है। वहीं, सत्येंद्र जैन को भी मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया गया था। 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन