Search
Close this search box.

बदलेगा यूपी के एक और स्टेशन का नाम! स्मृति ईरानी ने सीएम योगी और रेल मंत्री को लिखा पत्र । smriti irani demands to change name of fursatganj railway station wrote letter to cm yogi and railway ministe

Share this post

स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री को भेजा पत्र।- India TV Hindi

Image Source : PTI
स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री को भेजा पत्र।

बीते कुछ समय से विभिन्न शहरों और रेलवे स्टेशन के नाम बदले जाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इन जगहों को के नाम उनके ऐतिहासिक पहचान के आधार पर बदले जा रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश के एक और स्टेशन ‘फुरसतगंज’ का नाम बदले जाने की मांग उठ रही है। इस स्टेशन का नाम बदलने की मांग केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने खुद की है। 

इस नाम की मांग

केद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के फुरसतगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है। उन्होंने इस स्टेशन का नाम ‘तपेश्वरनाथ धाम’ करने की मांग की है। बता दें कि रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आधिकारिक पत्र भी लिखा है। 

पत्र में ये बोलीं स्मृति ईरानी
स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भेजे गए अपने पत्र में लिखा है- “मैं इस पत्र के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के फुरसतगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर तपेश्वरनाथ धाम करने हेतु आपका ध्यान आकर्षित करना चाहती हूं। आपसे अनुरोध है कि उपरोक्त मामले में नियमानुसार कार्यवाही करने क कृपा करें।”

बदले गए इन स्टेशनों के नाम
ये पहली बार नहीं है जब किसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की गई हो। इससे पहले मुगलसराय स्टेशन को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, झांसी स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन, वाराणसी के मंडुआडीह रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर बनारस स्टेशन और इलाहाबाद जंक्शन का नाम बदलकर प्रयागराज जंक्शन रखा जा चुका है। वहीं, मध्य प्रदेश में होशंगाबाद रेलवे स्टेशन का नाम नर्मदापुरम व हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति स्टेशन किया जा चुका है। 

ये भी पढ़ें- इस तारीख को होगी राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा, उद्घाटन के निमंत्रण पर भावुक हुए पीएम मोदी

ये भी पढ़ें- दिल्ली सरकार के मंत्रालयों में फेरबदल, सौरभ भारद्वाज और आतिशी के विभागों की अदला-बदली

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन