Search
Close this search box.

नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, अरनिया सेक्टर में शुरू की फायरिंग, BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब । unprovoked firing started by Pak Rangers in Arnia area BSF troops retaliated

Share this post

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi

Image Source : ANI
सांकेतिक फोटो।

पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को रात 8 बजे के करीब बिना किसी उकसावे के पाकिस्तानी रेंजर्स ने अरनिया सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) की चौकियों पर फायरिंग शुरू कर दी। BSF जवानों ने पाकिस्तान के इस उकसावे वाली हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।

गोलीबारी जारी

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, अरनिया सेक्टर में फायरिंग जारी है। पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक, गोलीबारी में बीएसएफ के कुछ जवान घायल हो गए, लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बीएसएफ ने बताया है कि पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के करीब 8 बजे गोलीबारी शुरू की गई। हमारे जवानों ने भी इस अकारण गोलीबारी का उचित जवाब दिया है। 

बीते हफ्ते भी की थी हरकत
पाकिस्तान की ओर से बीते हफ्ते भी जम्मू में स्थित आरएस पुरा के इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तान की ओर से अचानक की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल के दो जवान जख्मी हो गए थे। इस घटना के बाद भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की थी और सैनिकों ने पाकिस्तानी पोस्ट इकबाल और खन्नोर की ओर गोलीबारी की थी।

5 आतंकी ढे़र
गुरुवार को कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास सशस्त्र बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में कुल पांच आतंकवादी मारे गए हैं।  भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों द्वारा शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में कुपवाड़ा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सतर्क सैनिकों द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि एरिया में तलाशी अभियान फिलहाल जारी।

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन