Search
Close this search box.

रामदास अठावले ने चला बड़ा दांव, विधानसभा चुनावों में BJP के खिलाफ उतारेंगे उम्मीदवार । Ramdas Athawale said his republican party will field candidates in rajasthan and telangana assembly elections

Share this post

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख रामदास अठावले।- India TV Hindi

Image Source : PTI
केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख रामदास अठावले।

कुछ ही दिनों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम यानी कुल 5 राज्यों के लिए विधानसभा चुनाव का आयोजन शुरू किया जाएगा। भाजपा, कांग्रेस समेत सभी दलों ने इन राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। हालांकि, इस बीच भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए के सहयोगी दल रिपब्लिकन पार्टी के नेता रामदास अठावले ने ऐसा दांव चला है जिससे भाजपा को मुश्किल हो सकती है। 

दो राज्यों में उम्मीदवार उतारेंगे अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा- “हम एनडीए के साथी हैं इसलिए बीजेपी को समर्थन देना अच्छा रहेगा। इसलिए मध्य प्रदेश की सभी 229 सीटों पर हम कोई उम्मीदवार न उतारकर बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं। हमारा मानना ​​है कि मध्य प्रदेश में प्रदेश भाजपा चुनी जाएगी। छत्तीसगढ़ में हमने तय किया है कि सभी 90 सीटों पर हम भाजपा का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन अन्य दो राज्यों तेलंगाना और राजस्थान में हम 15-20 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।”

महाराष्ट्र में मांग रहे दो लोकसभा सीट
रामदास अठावले ने कुछ ही दिनों पहले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भी महाराष्ट्र में दो सीटों की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि अगर रिपब्लिकन पार्टी को दो सीटें मिलती हैं और अगर वह दो सीटों पर निर्वाचित होती है, तो रिपब्लिकन पार्टी महाराष्ट्र में एक मान्यता प्राप्त पार्टी बन सकती है। इसके साथ ही अठावले ने कहा था कि अगर उन्हें शिरडी से चुनाव लड़ने का मौका मिला तो वह इसके बारे में सोचेंगे। 

इस तारीख को होंगे चुनाव
चुनाव आयोग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोटिंग होगी। मिजोरम में 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। मध्य प्रदेश में चुनाव 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर जबकि तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग होगी। इन सभी राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को घोषित कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- अब रामदास अठावले ने महाराष्ट्र में मांगी 2 लोकसभा सीटें, इस खास सीट से लड़ना चाहते हैं चुनाव

ये भी पढ़ें- हमास के लीडर ने केरल में लोगों को किया संबोधित! बीजेपी ने पूछा- कहां है विजयन की पुलिस?

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन