Search
Close this search box.

हमास के लीडर ने केरल में लोगों को किया संबोधित! बीजेपी ने पूछा- कहां है विजयन की पुलिस? । Hamas leader virtually addressed Solidarity event in Malappuram kerala bjp attacks cm pinarayi vijayan

Share this post

केरल के सीएम पर भड़की भाजपा। - India TV Hindi

Image Source : X (@KSURENDRAN)
केरल के सीएम पर भड़की भाजपा।

इजरायल और हमास के बीच जंग शुरू हुए दो हफ्ते से अधिक समय हो गया है। इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को एक के बाद एक मलबे में बदल दिया है। दूसरी ओर भारत में भी इजरायल के समर्थन और विरोध दोनों में ही लोग खड़े हो गए हैं। इस बीच केरल से एक विवादित मामला सामने है, जिसमें आतंकी संगठन हमास के एक नेता खालिद माशेल ने मलप्पुरम में लोगों को वर्चुअली संबोधित किया है। इस मामले को लेकर भाजपा राज्य सरकार पर हमलावर हो गई है। 

विजयन की पुलिस कहां है?- भाजपा


हमास के नेता खालिद माशेल द्वारा केरल के मलप्पुरम में लोगों को संबोधित किए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। केरल भाजपा के अध्यक्ष के. सुरेंद्रम ने इस घटना को लेकर राज्य के सीएम पिनाराई विजयन को निशाने पर लिया है। सुरेंद्रम ने पूछा कि मलप्पुरम में सॉलिडेरिटी कार्यक्रम में हमास नेता खालिद मशेल का वर्चुअल संबोधन चिंताजनक है। उन्होंने पूछा कि कहां है सीएम विजयन की पुलिस? सुरेंद्रम ने कहा कि ‘फिलिस्तीन बचाओ’ की आड़ में ये लोग एक आतंकवादी संगठन हमास और उसके नेताओं को ‘योद्धा’ के रूप में महिमामंडित कर रहे हैं। यह अस्वीकार्य है। 

जमीनी हमले की तैयारी में इजरायल

गाजा पट्टी में हमास से जारी जंग के बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने जमीनी हमले शुरू करने की बात दोहराई है। नेतन्याहू ने बताया है कि हमास के नियंत्रण वाली गाजा पट्टी में सेना कब भेजी जाए, इसका फैसला युद्ध के लिए बनाई गई सरकार की विशेष कैबिनेट लेगी। हालांकि, नेतन्याहू ने ये साफ-साफ नहीं बताया है कि हमास के खिलाफ जमीनी ऑपरेशन कब शुरू किया जाएगा। 

अब तक इतनी मौतें

हमास के आतंकियों द्वारा इजरायल की सीमा में घुस कर किए गए सामूहिक नरसंहार में करीब 1400 इजरायली लोगों की जान गई थी। वहीं, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक,  हमास-शासित गाजा में इजराइली हमलों में 2900 से अधिक नाबालिगों और 1500 से अधिक महिलाओं समेत 7000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

ये भी पढ़ें- ज्योतिप्रिय मल्लिक की गिरफ्तारी पर शुभेंदु अधिकारी का बयान, बोले- ममता बनर्जी के आदेश पर हुआ घोटाला

ये भी पढ़ें- रामदास अठावले ने चला बड़ा दांव, विधानसभा चुनावों में BJP के खिलाफ उतारेंगे उम्मीदवार

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन