Search
Close this search box.

karnataka CM Siddaramaiah said BJP will not get success in operation Lotus । कर्नाटक में फिर ‘ऑपरेशन लोटस’ की तैयारी? CM सिद्धारमैया बोले- BJP कामयाब नहीं होगी

Share this post

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया - India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में ‘ऑपरेशन कमल’ यानी ऑपरेशन लोटस की तैयारी की जा रही है। उन्होंने ये आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि बेजपी के नेता अपने प्रयासों में सफल नहीं होंगे, क्योंकि कांग्रेस का कोई भी विधायक इसका शिकार नहीं बनेगा। मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पार्टी के मांड्या विधायक रविकुमार गौड़ा (रवि गनीगा) के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि 2019 में कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन सरकार को गिराने में संलिप्त एक टीम अब कांग्रेस विधायकों को दलबदल करने के लिए 50 करोड़ रुपये और मंत्री पद का प्रलोभन दे रही है और चार विधायकों से पहले ही संपर्क किया जा चुका है, जिसके सबूत भी हैं, जिन्हें जल्द ही शेयर किया जाएगा। 

ऑपरेशन कमल पर सिद्धारमैया

सिद्धारमैया ने विधायक के बयान से संबंधित एक सवाल के जवाब में कहा, “मुझे नहीं पता, मैंने यह बयान देने वाले रवि (रविकुमार गौड़ा) से बात नहीं की है, लेकिन मेरे पास भी जानकारी है कि बीजेपी इस सरकार को अस्थिर करने के लिए ‘ऑपरेशन कमल’ का प्रयास कर रही है।’’ उन्होंने पत्रकारों से कहा कि भगवा पार्टी इस अभियान में कभी कामयाब नहीं होगी, क्योंकि कोई भी कांग्रेस विधायक ‘ऑपरेशन कमल’ का शिकार नहीं होगा। 

फिलिस्तीनियों का कत्लेआम हो रहा, दुनिया एक्शन फिल्म की तरह देख रही है- दानिश अली

बड़ी साजिश रची जा रही है: शिवकुमार

गौड़ा की टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया में उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, “बड़ी साजिश रची जा रही है, लेकिन यह सफल नहीं होगी। हम सभी के आचरण से अवगत हैं। उन्होंने (गौड़ा) एक युवा का नाम लिया है, लेकिन बड़े लोग ‘ऑपरेशन कमल’ प्रयास में लगे हैं। कुछ नहीं होगा।” हाल ही में शिवकुमार ने खुद आरोप लगाया था कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए बीजेपी की एक टीम सक्रिय है और कांग्रेस विधायकों ने उन्हें और सिद्धारमैया को इस बात से अवगत कराया है कि कौन उनके संपर्क में है और उन्हें क्या पेशकश की जा रही है।

“कृषि मंत्री रहते कुछ नहीं किया”, PM मोदी के हमले का शरद पवार ने दिया जवाब, जानें क्या कुछ बोले

ऑपरेशन लोटस क्या है?

‘ऑपरेशन कमल’ यानी ऑपरेशन लोटस शब्द 2008 में चर्चा में आया था, तब बीजेपी को बहुमत दिलाने के लिए कर्नाटक राज्य के पूर्व मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी ने दलबदल विरोधी कानून को दरकिनार कर विधायकों से समर्थन हासिल करने के लिए एक खास तरीका इस्तेमाल किया। इस तरीके को ऑपरेशन कमल या ऑपरेशन लोटस नाम दिया गया। इसके बाद कर्नाटक सहित अन्य राज्यों में भी सरकार बनाने के लिए बीजेपी पर इस तरह के ऑपरेशन करने का आरोप लगा है।

– PTI इनपुट के साथ 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन