Search
Close this search box.

Farooq Abdullah said on Israel Gaza war, Arab countries are dancing on tunes of US | इजरायल-गाजा युद्ध पर फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान

Share this post

Farooq Abdullah, Farooq Abdullah Muslims, Farooq Abdullah Gaza- India TV Hindi

Image Source : PTI
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला।

मुंबई: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने इजरायल और गाजा के बीच जारी जंग को लेकर बड़ा बयान दिया है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मौलाना आजाद विचार मंच कार्यक्रम के तहत अपने संबोधन में अब्दुल्ला ने अरब देशों को लताड़ते हुए कहा कि वे अमेरिका के इशारों पर नाच रहे हैं। उन्होंने देश में मुसलमानों के हालात पर बोलते हुए कहा कि किसी ने भी मुस्लिमों को उनका हक नहीं दिया है और उन्हें सिर्फ वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया है।

‘गाजा की तबाही पर कोई भी नहीं रो रहा है’

पूर्व केंद्रीय मंत्री अब्दुल्ला ने इजरायल और हमास के बीच जारी जंग पर बोलते हुए कहा, ‘आज फिलिस्तीन पर जुल्म हो रहा है। उनके पास पीने का पानी नहीं है, अस्पतालों में दवाई नहीं है, बिजली नहीं है। अरब देश अमेरिका के इशारों पर नाच रहे हैं। ये सिर्फ रिजॉल्यूशन पास करने की बात करते हैं। दुनिया यूक्रेन की तबाही के लिए रो रही थी, लेकिन गाजा की तबाही पर किसी के आंसू नहीं निकल रहे, चाहे करोड़ों लोग मर क्यों न जाएं।’ बता दें कि हमास ने बीते 7 अक्टूबर को इजरायल में घुसकर कई आम नागरिकों की हत्या कर दी थी जिसके बाद इजरायल लगातार गाजा पर बमबारी कर रहा है।

फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को दी नसीहत
पाकिस्तान को नसीहत देते हुए अब्दुल्ला ने कहा, ‘पाकिस्तान को तरक्की करनी है तो भारत के साथ दोस्ताना रिश्ते रखने चाहिए, और भारत को भी  विकास करना है तो पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध रखने चाहिए। पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के साथ मैच के दौरान जैसा बर्ताव किया गया वह भारत की परंपरा नहीं है।’ फारूक अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि वह मुस्लिम आरक्षण के लिए लड़ते रहेंगे। उन्होंने मुसलमानों से अपील की कि जब भी जनगणना हो मुस्लिम अपनी संख्या न छिपाएं ताकि पता चले कि भारत में कितने मुसलमान हैं। उन्होंने कहा कि 2024 में आबादी पर खास ध्यान दिया जाएगा।

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन