Search
Close this search box.

सीएम विजयन दिल्ली में निकाल रहे थे रैली, उधर कोच्चि में इजरायल का समर्थन करने वाली सभा में हुआ ब्लास्ट

Share this post

केरल के कोच्चि में हुआ बम ब्लास्ट - India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
केरल के कोच्चि में हुआ बम ब्लास्ट

कोच्चि: केरल के कोच्चि में एक कन्वेंशन सेंटर में एक के बाद एक कई बम ब्लास्ट हुए हैं। यह धमाके रविवार सुबह लगभग 9 बजे हुए हैं। जिस समय यह धमाके हुए, उस समय सेंटर में 2500 से ज्यादा लोग मौजूद थे। इस बम धमाके में एक महिला की मौत हुई है और 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों में कई की हालत बेहद ही नाजुक बताई जा रही है। हादसे के बाद जांच एक लिए NIA की एक टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। वहीं पुलिस को मौके पर IED ब्लास्ट के सबूत भी मिले हैं। 

बता दें कि जिस समय कोच्चि में यह बम धमाके हुए, उस समय केरल के सीएम पिनाराई विजयन दिल्ली में पार्टी नेता सीताराम येचुरी सहित सीपीआई-एम नेताओं ने गाजा के समर्थन में पार्टी मुख्यालय एकेजी भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इस हादसे की सूचना मिलते ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम विजयन से बात की। 

इस विरोध प्रदर्शन में विजयन ने कहा कि “हम यहां फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ हो रहे अमानवीय नरसंहार और उसको दिए जा रहे समर्थन की खिलाफत करने के लिए जुटे हैं। भारत सरकार द्वारा इजराइल को अपनी जमीन के लिए लड़ने वाले फिलिस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता की समय-परीक्षित नीति का स्पष्ट उल्लंघन है। यह वास्तव में चौंकाने वाला है कि सरकार इजराइल और अमेरिका का समर्थन करते हुए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव की चर्चा से दूर रहने की हद तक चली गई है।”

बता दें कि इस सेंटर में पिछले तीन दिनों से यहोवा समुदाय के लोगों का कार्यक्रम चल रहा था और आज इसका अंतिम दिन था। यहोवा समुदाय ईसाइयों से प्रथक समूह है। यहोवा समुदाय के लोग अपने अप को ईसाई या यहूदी नहीं मानते हैं लेकिन यह लोग यहूदी परम्परा का पालन करते हैं। इसी सभा में कल शनिवार को इजराइल और यहूदियों के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित किया गया था। जिसके बाद आज रविवार को यहां ब्लास्ट हो गया। वहीं दो दिन पहले ही आतंकी संगठन हमास के एक नेता खालिद माशेल ने मलप्पुरम में लोगों को वर्चुअली संबोधित किया था। 

ये भी पढ़ें- 

केरल: दो दिन पहले हमास के लीडर का संबोधन और आज ब्लास्ट, एक की मौत और कई घायल

 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन