Search
Close this search box.

Kerala blast BJP leader Sudhanshu Trivedi said this is real picture of mohabbat ki dukan। केरल ब्लास्ट पर बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी बोले- मोहब्बत की दुकान की असली तस्वीर है, जानें किसने क्या कहा

Share this post

सुधांशु त्रिवेदी - India TV Hindi

Image Source : ANI
सुधांशु त्रिवेदी

केरल के कोच्चि के एर्नाकुलम स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में जोरदार धमाके से हड़कंप मच गया। इस हमले में एक शख्स की मौत की पुष्टि हुई है। घायलों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। सात लोगों को आईसीयू में इलाज चल रहा है। प्रार्थना सभा में ब्लास्ट को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया। उन्होंने कहा कि हम घटना के संबंध में डिटेल्स एकत्र कर रहे हैं। सभी शीर्ष अधिकारी एर्नाकुलम में हैं। डीजीपी घटनास्थल पर जा रहे हैं। हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। मैंने डीजीपी से बात की है। हमें जांच के बाद और अधिक डिटेल्स प्राप्त करने की आवश्यकता है।

ब्लास्ट की घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की और कन्वेंशन सेंटर में बम विस्फोट के बाद राज्य की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने NIA और NSG को भी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच करने का निर्देश दिया।

“कांग्रेस बहुत खतरनाक राजनीति कर रही”

केरल ब्लास्ट पर बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, कांग्रेस पार्टी बहुत खतरनाक राजनीति कर रही है। मोहब्बत की दुकान की असली तस्वीर यह है। उन्होंने कहा कि यह देश की सुरक्षा, संवेदनशीलता, सामाजिक सौहार्द तीनों के लिए खतरनाक है। हमारी सरकार आने से पहले भारत का ऐसा कौन सा कोना था, जहां धमाके नहीं हो रहे थे। उत्तर से दक्षिण तक, चंडीगढ़ से चेन्नई तक और सूरत से गुवाहाटी तक, लखनऊ से फैजाबाद तक, दिल्ली से मुंबई तक, आज वह सारी चीज नियंत्रित हुई है, लेकिन यह इस कीमत पर भी राजनीति करने को तैयार हैं। मोहब्बत की दुकान की असली तस्वीर ये है।”

जांच के विवरण सामने आने का इंतजार करेंगे- वी. मुरलीधरन 

केरल के एर्नाकुलम में हुए विस्फोट पर केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने कहा, ” इस घटना के संबंध में केंद्रीय एजेंसियों ने पहले ही जांच शुरू कर दी है। मुझे यकीन है कि वे घटना के विवरण तक जाएंगे और पता लगाएंगे कि इसके कारण क्या हैं और इस घटना के पीछे कौन हैं। मैं राज्य सरकार से अपील करना चाहूंगा कि घायलों को सभी प्रकार की चिकित्सा सहायता प्रदान की जाए। हम जांच के विवरण सामने आने का इंतजार करेंगे और फिर आगे की कार्रवाई करेंगे।”

केरल में लेफ्ट-राइट दोनों आतंकवाद का समर्थन कर रहे- अल्फोंस केजे 

केरल में हुए धमाकों पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अल्फोंस केजे ने कहा, ”जाहिर तौर पर कई धमाके हुए। स्थिति बेहद गंभीर है। मैं लंबे समय से चेतावनी दे रहा हूं कि केरल में दोनों लेफ्ट और राइट  आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं। केरल में यह बहुत लंबे समय से हो रहा है। आज केरल आतंकवाद की चपेट में है। इसे रोकना होगा।”

सबसे पहले एक बड़ा धमाका हुआ: वीडी सतीसन

केरल के विपक्ष के नेता और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीडी सतीसन ने कहा, “मुझे बताया गया कि दो धमाके हुए और आग लग गई। सबसे पहले एक बड़ा धमाका हुआ। दूसरा छोटा धमाका था। एक महिला की मौत हो गई और 25 लोग अस्पताल में हैं। 25 में से 6 लोग ICU में हैं। लगभग 2,000 लोग उस समय उपस्थित थे।”

कमिटी के सदस्य ने क्या कहा?

कमिटी के सदस्य साजू ने कहा, “यह एक दुर्घटना थी। हम सब बाहर भागे। हम बस इतना ही जानते हैं। सभी सुरक्षित बाहर निकलें। अभी हम बस इतना ही कह सकते हैं। हम अधिकारियों से मिलने जा रहे हैं, ताकि हमें पता चल सके कि स्थिति क्या है।”

एक महिला की मौत आग से हुई: केरल के मंत्री 

केरल के मंत्री वीएन वासवन का कहना है, ”एक महिला की मौत आग से हुई है, विस्फोट से नहीं। प्रारंभिक विश्लेषण में कहा गया है कि लगातार दो विस्फोट हुए। एक व्यक्ति अस्पताल में है। 36 लोग हताहत हैं, भर्ती कराया गया है”

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन