Search
Close this search box.

यूपी: वृंदावन में दुर्लभ प्रजाति के सांपों का जहर निकालकर हो रही तस्करी, 4 ब्लैक कोबरा और 4 अजगर रेस्क्यू किए गए । UP Snake smuggling in Vrindavan 4 black cobras and 4 pythons rescued

Share this post

Snake smuggling in Vrindavan- India TV Hindi

Image Source : MOHAN SHYAM SHARMA/MATHURA
पुलिस ने मौके से 3 सांप तस्करों को गिरफ्तार किया

वृंदावन: यूपी का मथुरा-वृदांवन करोड़ों कृष्ण भक्तों की आस्था का केंद्र है लेकिन वृदांवन में कुछ असामाजिक लोग गलत काम करने से बाज नहीं आ रहे हैं। वृदांवन में दुर्लभ प्रजाति के सांपों का जहर निकालकर तस्करी की जा रही है और इसकी अवैध बिक्री की जा रही है। इस मामले में बीजेपी नेता मेनका गांधी के NGO पीपल फॉर एनिमल्स की शिकायत पर वन विभाग ने एक्शन लिया है।

4 ब्लैक कोबरा और 4 अजगरों को रेस्क्यू किया गया

वन विभाग की टीम ने मौके से 4 ब्लैक कोबरा और 4 अजगरों को रेस्क्यू किया है।  इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ वन्यजीव अधिनियम और पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मौके से 3 सांप तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है।

पशुओं के लिए काम कर रही संस्था पीपल फॉर एनिमल (पीएफए) में एनीमल वेलफेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता को सूचना मिली कि वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास कुछ वन्य जीव तस्कर कोबरा सांपों को पकड़कर उनका जहर निकाल रहे हैं और अवैध तरीके से बेच रहे हैं। बता दें कि दुर्लभ प्रजाति के अजगरों को करोड़ों रुपए में बेचा जाता है।

मिली सूचना के आधार पर संस्था की टीम ने पुलिस और वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने मौके से 3 सांप तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। वन विभाग ने उनके कब्जे से 4 अजगर और 4 कोबरा सांप बरामद किए हैं। (मथुरा से मोहन श्याम शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

राजस्थान: पूर्व CM वसुंधरा राजे ने प्रियंका गांधी पर साधा निशाना, कहा- ये और इनके भाई जब आते हैं तो… 

सिंगर बादशाह की मुश्किलें बढ़ीं, पूछताछ के लिए भेजा गया समन, संजय दत्त समेत 40 एक्टर्स पर गिर सकती है गाज

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन