Search
Close this search box.

Delhi CM Arvind Kejriwal made a big announcement for the sanitation workers of the Municipal Corporation| दिल्ली के मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान, 5 हजार सफाई कर्मचारियों की नौकरी होगी पक्की

Share this post

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi

Image Source : AAP TWITTER
दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने सफाई कर्मचारियों के लिए किया बड़ा ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्माचारियों के लिए एक अच्छी खबर सुनाई है। उन्होंने नगर निगम के करीब 5 हजार कर्माचारियों की नौकरी पक्की करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि अब तक उनकी सरकार ने 6 हजार से भी अधिक सफाई कर्मचारियों को पक्का किया है। इस ऐलान के बाद उन्होंने भाजपा पर हमला भी किया।

मुख्यमंत्री ने क्या कुछ कहा?

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘कल नगर निगम के सदन की एक बैठक हुई थी। उस बैठक में एक प्रस्ताव पेश करते हुए यह मंजूरी दे दी गई है कि नगर निगम के लगभग 5 हजार कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा। जनवरी में नगर निगम में हमारी सरकार बनी थी, तब से लेकर अभी तक 6,494 सफाई कर्मचारियों को हम पक्का कर चुके हैं।’

भाजपा पर किया हमला

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान भाजपा पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि, 15 साल तक नगर निगम में भाजपा की सरकार थी जिसने सफाई कर्माचारियों का शोषण करने में कोई कमीं नहीं छोड़ी। पहले नगर निगम में बहुत भ्रष्टाचार होता था। हम सुनते थे कि सफाई कर्मचारियों को 3-4 महीने से वेतन नहीं मिल रहा है। कर्मचारियों को प्रोटेस्ट करना पड़ता था। मगर पिछले 10 महीनों में हमने कई गलत चीजों को रोका है जिसके बाद अब सफाई कर्मचारियों को समय पर वेतन मिलने लगा है।

कच्ची व्यवस्था को खत्म करेंगे

CM अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, कच्चा का मतलब ही शोषण होता है। कच्चे सफाई कर्मचारियों को अपनी नौकरी का कुछ पता नहीं होता है। उन्हें पूरी सैलेरी भी नहीं मिलती है। सफाई कर्मचारियों की मांग थी कि उन्हें पक्का किया जाए। हमने इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। हमने जो वादा किया था, उसे निभाया है। हम धीरे-धीरे करके इस कच्ची व्यवस्था को खत्म कर देंगे।

ये भी पढ़ें-

VIDEO: ज्वैलरी शॉप को लूटकर निकलने की थी तैयारी, लेकिन तभी दुकानदार ने लुटेरों की शुरू कर दी पिटाई

दिल्ली की हवा बेहाल, दिवाली के पहले ही घुटने लगा दम! जानें कितना है AQI

 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन