Search
Close this search box.

महुआ मोइत्रा की सांसदी पर लटकी तलवार, तब मामले पर पहला बयान देने पर मजबूर हुई TMC । Cash for query case tmc leader Abhishek Banerjee said Mahua Moitra is competent enough to fight her battle

Share this post

महुआ की सांसदी पर तलवार।- India TV Hindi

Image Source : PTI
महुआ की सांसदी पर तलवार।

पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोपों के मामले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ती चली जा रही हैं। एक ओर लोकसभा की एथिक्स कमेटी इस मामले में सुनवाई कर रही है तो वहीं, तृणमूल कांग्रेस और पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी महुआ के समर्थन में अबतक कुछ भी नहीं बोला है। हालांकि, अब तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक बनर्जी ने इस मामले पर नपा तुला बयान जारी किया है। 

क्या बोले अभिषेक बनर्जी?

महुआ मोइत्रा मामले पर तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि एथिक्स कमेटी में काफी मामले पड़े हुए हैं। उन्होंने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा संसद में कहे गए अपशब्दों का मामला भी उठाया। अभिषेक ने कहा कि अगर कोई सदस्य सरकार पर सवाल उठाता है तो इस तरीके से उसे सांसद पद से हटाया जा रहा है। तृणमूल नेता ने कहा- “मुझे लगता है कि महुआ मोइत्रा अपनी लड़ाई खुद लड़ने में सक्षम हैं।”  

लोकसभा अध्यक्ष को भेजेंगे प्रस्ताव- सोनकर

महुआ मोइत्रा के खिलाफ चल रहे मामले में लोकसभा की एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर ने भी अपडेट जारी किया है। उन्होंने कहा कि निशिकांत दुबे द्वारा की गई शिकायत और हीरानंदानी द्वारा सौंपे गए हलफनामे के बारे में, इससे पहले की दो बैठकों में हमने शिकायतों की जांच की और महुआ मोइत्रा का बयान भी दर्ज किया गया। इन सबके बाद आज एथिक्स कमेटी की बैठक हुई है। हम सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगे और प्रस्ताव लोकसभा अध्यक्ष को भेजेंगे। उन्होंने कहा कि समिति सभी तथ्यों के आधार पर निर्णय लेगी और प्रस्ताव लोकसभा अध्यक्ष को भेजेगी।

ED के सामने पेश हुए थे अभिषेक

तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी गुरुवार को कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पेश हुए थे। उन्हें राज्य में कथित स्कूल रोजगार घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। ईडी ऑफिस से बाहर आने के बाद अभिषेक ने कहा कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है और वह इस मामले में एजेंसी के साथ सहयोग करने के लिए हमेशा तैयार हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली की हवा को जहरीला बनाने में पराली और परिवहन का कितना योगदान? सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

ये भी पढ़ें- रोहिंग्याओं को भारत में करवाते थे अवैध एंट्री, NIA ने 47 दलालों को किया गिरफ्तार

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन