Search
Close this search box.

पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी को धमकी, कहा- चैनल डिलीट करो, यूट्यूबर ने बयां किया दर्द

Share this post

Pakistani YouTuber: पाकिस्तानी यू्ट्यूबर सोहैब चौधरी को पाकिस्तान छोड़ने और अपना यूट्यूब चैनल बंद करने की धमकी मिल रही है. इस मसले को लेकर उन्होंने अपनी आवाज बुलंद की है. सोहैब ने बताया कि किस तरह से उनके ऊपर लंबे समय से दबावा बनाया जा रहा है. पहले चीनी साफ्टवेयर फायरवाल की मदद से उनके चैनल के रीच को कम किया गया और अब चैनल बंद करने की धमकी दी जा रही है. सोहैब ने पूरी दुनिया से सलाह मांगी है कि उन्हें क्या करना चाहिए.

सोहैब चौधरी को कौन धमकी दे रहा है, इस बात को उन्होंने स्पष्ट नहीं किया है, लेकिन उनकी बातों से लगता है कि उनपर सरकार का दबाव पड़ रहा है. क्योंकि सोहैब ने बताया कि लंबे समय से चीन से इंपोर्ट किए गए सॉफ्टवेयर फायरवाल की मदद से उनके चैनल के रीच को कम किया गया है. उन्होंने बताया कि इस सॉफ्टवेयर की पाकिस्तान की सरकार ने चीन से खरीदा है, जिसकी मदद से पाकिस्तान की सच्चाई बताने वालों के चैनल को रोका जाता है. इससे वीडियो के रिकमेंडेसन को बंद कर दिया जाता है.

पाकिस्तान में ध्रुव राठी को किया जाता है पसंद
सोहैब चौधरी ने बताया कि सरकारी प्रयासों के बावजूद उनके चाहने वालों ने वीडियो देखना कम नहीं किया. सोहैब ने बताया कि पाकिस्तान में इंडियन यूट्यूबर ध्रुव राठी को पसंद किया जाता है, क्योंकि वह भारत सरकार के खिलाफ वीडियो बनाते हैं. सोहैब ने कहा कि यह कैसे लोग हैं कि ध्रुव राठी को पसंद करते हैं और सोहैब को नहीं. उन्होंने पूरी दुनिया से पूछा है कि अब ऐसी स्थिति में उन्हें क्या करना चाहिए? सोहैब ने बताया कि वह लॉ के छात्र हैं और अगर पाकिस्तान छोड़ देते हैं तो उनकी पढ़ाई बाधित होगी. इसके अलावा यूट्यूब के लिए उनके पास पूरी टीम है, पूरा सेटअब है सब बंद करना पड़ेगा.

यूट्यूब चैनल बंद कर सकते हैं सोहैब
सोहैब ने कहा कि वह पाकिस्तानी हैं और पाकिस्तान में ही रहना चाहते हैं, लेकिन जिस तरह से उनपर दबाव बनाया जा रहा है. वह ये बात सोचने पर मजबूर हो गए हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए. सोहैब ने बताया कि दबाव में आकर वे झूठ बोलना शुरू नहीं करेंगे, ज्यादा दिक्कत आती है तो वह चैनल बंद कर सकते हैं लेकिन गलत जानकारी नहीं देंगे. सोहैब के इस वीडियो को करीब 15 लाख लोगों ने देखा है.

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन