mitron app

Mitron App यूज़र्स के लिए चेतावनी, तुरंत डिलीट कर दें ऐप

महाराष्ट्र साइबर सेल ने Mitron App ग्राहकों के लिए चेतावनी दी है और इसे तुरंत  डिलीट करने की सलाह दी है।

महाराष्ट्र साइबर सेल ने TikTok की तरह काम करने वाले Mitron App ग्राहकों के लिए चेतावनी दी है। इसमें कहा गया है कि ऐप में कई सुरक्षा दोष हैं, जिसकी वजह से प्रोग्रामर आपके रिकॉर्ड का दुरुपयोग कर सकते हैं। यही नहीं, इसी तरह रिकॉर्ड के जरिए आतंकित करने का एक दौर चल रहा है। महाराष्ट्र साइबर सेल ने एक ट्विटर पोस्ट के माध्यम से यह चेतावनी दी है, इसके दोषों को ध्यान में रखते हुए और यह सुझाव दिया है कि ऐप को तुरंत मिटा दिया जाए। बता दें कि Google द्वारा Play Store से Mitron App को देर से निकाला गया है।

यह भी पढ़ें Mitron App पाकिस्तानी टिक टिक ऐप के रीब्रांडेड

mitron app
Mitron App

Mitron App से क्या हो रहा है

जैसा कि डिजिटल सेल द्वारा संकेत दिया गया है, Mitron App पर किसी भी रिकॉर्ड को लॉगिन करने के लिए, आपको बस यूजर आईडी को जानना होगा। इसके लिए गुप्त कुंजी की आवश्यकता नहीं है। सभी बातों पर विचार किया गया है, ऐप में Google के साथ लॉगिन दिया गया है। इस एप्लिकेशन को Google खाते से अलग-अलग डेटा मिलता है, फिर भी यह सत्यापन के लिए कोई रहस्य नहीं बनाता है।

यह भी पढ़ें English Bolna Kaise Sikhe ? – 6 आसान तरीकों से सीखे अंग्रेजी 

लॉगिन के लिए सिक्योर सॉकेट लेयर (एसएसएल) सम्मेलन का पालन नहीं किया जाता है। इसका अनुसरण करते हुए, प्रोग्रामर को केवल लॉगिन आईडी के माध्यम से ग्राहक खाते मिलते हैं। यही है, प्रोग्रामर आपके रिकॉर्ड से किसी को भी संदेश या टिप्पणी भेज सकते हैं।

क्या है सलाह

रिपोर्ट के अनुसार, यह पाकिस्तानी ऐप टिक का एक रीपैकेड रूप है। इसके अलावा, ऐप के ऑनर के बारे में डेटा इस बिंदु पर उजागर नहीं किया गया है। इसी तरह इसकी कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। ऐसी परिस्थिति में, डिजिटल सेल ने इस ऐप को तुरंत डिलीट के लिए प्रोत्साहित किया है।

One thought on “Mitron App यूज़र्स के लिए चेतावनी, तुरंत डिलीट कर दें ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published.