Tinder App क्या है

Tinder App क्या है? इसका यूज़ कैसे करे पूरी जानकारी हिंदी में

Tinder App दुनिया का सबसे बड़ा डेटिंग ऐप है

चाहे आप एक Tinder अनुभवी हैं, जो अपनी प्रोफ़ाइल को अपग्रेड करना चाहते हैं, या एक नया युजर यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि सब कुछ कैसे काम करता है, यह गाइड आपको टिंडर पर बहुत सारी जानकारी देगा।

Tinder App क्या है?

टिंडर एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप है जो एक दूसरे से शारीरिक आकर्षण के आधार पर जोड़ों का मिलान करता है। यह आपको अन्य टिंडर युजर के लिए सचेत करता है जो एक आयु सीमा और लिंग के भीतर आते हैं और आपके स्थान से कुछ दूरी पर हैं, और यह आपको यह पता करने देता है कि आपके कोई पारस्परिक मित्र हैं या नहीं।

Tinder App क्या है

आप तय करते हैं कि आप किसी व्यक्ति की शक्ल पसंद करते हैं या नहीं: यदि आप करते हैं; यदि आप नहीं करते हैं, तो वे कभी नहीं जान पाएंगे। यदि आप दोनों रुचि रखते हैं तो टिंडर के मैसेजिंग फ़ंक्शन आपको एक निजी चैट थ्रेड प्रदान करता है जिसमें बात करने और एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानने के लिए मिलता है।

मैं Tinder कैसे प्राप्त करूं?

टिंडर एंड्रॉइड या आईओएस के लिए एक मुफ्त ऐप के रूप में उपलब्ध है; बस इसे ऐप स्टोर या Google Play से डाउनलोड करें।

आपको केवल फ़ोन नंबर का उपयोग करके खाता बनाने की आवश्यकता होगी। हालांकि, आपको ऐप के कुछ फीचर्स का उपयोग करने से रोक देगा, जैसे कि फ़ेसबुक से सीधे तस्वीरें खींचना, और जब आप किसी अन्य युजर के साथ पारस्परिक मित्र या पसंद करते हैं तो आपको दिखाते हैं।

Tinder का युज कैसे करूं?

टिंडर उपयोग करने के लिए एक बहुत ही सरल ऐप है। बस इसे डाउनलोड करें, एक खाता स्थापित करें या अपने फेसबुक प्रोफाइल के साथ लॉग इन करें, उन लोगों के लिंग और आयु सीमा को निर्दिष्ट करें जिन्हें आप मिलना चाहते हैं, और आप उनसे मिलने के लिए कितनी दूर यात्रा करने के लिए तैयार हैं। जब टिंडर उन लोगों से मिलता है जो उन मानक से मेल खाते हैं जो आपकी स्क्रीन पर कार्ड डालते हैं जो व्यक्ति की एक बड़ी तस्वीर दिखाते हैं; एक छोटी सी डिटेल देखने के लिए उन्हें टैप करें, जिसमें उन्होंने और तस्वीरें भी लिखी हैं।

Jio 4G स्पीड कैसे बढ़ाएं 80 Mbps तक सरल तरीके से

चित्र के नीचे एक दिल का आइकन और एक क्रॉस है – यदि आप उन्हें पसंद करते हैं तो दिल पर टैप करें और यदि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं और यदि आप उन्हें पसंद करते हैं, तो दाईं ओर स्वाइप करें, और यदि आप नहीं करते हैं तो बाईं ओर। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को पसंद करते हैं जो आपको पसंद करता है तो टिंडर आपको बताएगा कि एक मैच बना दिया गया है और एक सरल मैसेजिंग फ़ंक्शन खोल देता है।

आपको अपना प्रोफाइल भी भरना होगा। टिंडर आपके फेसबुक प्रोफाइल से कुछ जानकारी खींचता है, जैसे कि आपकी नौकरी और शिक्षा, लेकिन आप चुन सकते हैं कि खुद के छोटे बायो को क्या दिखाना और लिखना है। इसमें शामिल करने के लिए आपको कुछ फ़ोटो भी लेने होंगे – आप इन्हें अपने फ़ोन की छवि लाइब्रेरी या अपने फ़ेसबुक अकाउंट से भी खींच सकते हैं।

स्मार्ट फोटोज नामक फीचर की बदौलत टिंडर भी आपकी मदद करने की पूरी कोशिश करेगा। यदि आप इसे सक्रिय करना चुनते हैं, तो यह लगातार आकलन करेगा कि लोगों ने आपके प्रत्येक प्रोफ़ाइल फ़ोटो का कितना अनुकूल जवाब दिया है, और स्वचालित रूप से उन्हें आदेश दें ताकि आपकी सबसे लोकप्रिय फ़ोटो पहले दिखाई दे – सभी अनुमान लगाने के लिए कि आप किस फ़ोटो में सबसे अच्छे दिखते हैं।

आप अपने Tinder App को Instagram और Spotify दोनों से लिंक कर सकते हैं। पूर्व आपकी प्रोफ़ाइल पर आपकी सबसे हाल की इंस्टाग्राम तस्वीरें दिखाएगा जबकि बाद वाला आपको अपने कुछ प्रमुख गीतों को दिखाएगा।

मुझे आशा है कि आपको यह ब्लॉग और टिंडर ऐप के बारे में जानकारी पसंद आई होगी, यह कैसे काम करता है और आप इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं |