अमेरिका में कोरोना से 4 महीने में 1 लाख से ज्यादा लोगों की जान गईं

अमेरिका में इस समय संक्रमण के 17 लाख से ज्यादा मामले हैं। यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। वर्ल्ड वॉर-2 के बादअमेरिका ने चार बड़े युद्धों का सामना किया है। इस दौरान जितने सैनिक मारे गए, कोरोनावायरस के चलते चार महीने में उससेज्यादा लोगों की जान गई है।देश में संक्रमण का पहला मामला 21 जनवरी कोमिला था। दुनियाभर के कुल संक्रमितों के 30% से ज्यादा मामले यहां हैं।

अमेरिका में बीबीसी के पत्रकार जॉन सोपेल का कहना है कि कोरिया, वियतनाम, इराक और अफगानिस्तान में जितने अमेरिकीमहिला-पुरुष सैनिकों की जान गई, उससे ज्यादा लोगों की मौतमहामारी से हुई है। सोपेल ने बताया कि अगर कोई कोरोना से हुई मौतों की तुलना अमेरिका में कैंसर व सड़क हादसे में हुई मौतों से करें तो भी चौंकाने वाले परिणाम ही सामने आएंगे।

कोरोना वायरस के बीच चीन ने 27 दिन में नाप डाला माउंट एवरेस्ट

युद्धमरने वालों की संख्या
कोरियाई युद्ध (1950-1953)36,500
वियतनाम युद्ध (1961-1975)58,000
इराक युद्ध (2003-2011)4500
अफगानिस्तान (2001 से अबतक)2000

अमेरिका में सबसे ज्यादा मौतें, लेकिन मृत्यु दर के हिसाब से पीछे
अमेरिका में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं। मौतें भी सबसे ज्यादा हुई हैं।लेकिन, अगर मृत्युदर के हिसाब से देखें तो अमेरिका का नौवां स्थान आता है। आबादी के लिहाज से मौतों की तुलना के आधार पर बेल्जियम, ब्रिटेन और आयरलैंड जैसे देश अमेरिका से आगे हैं। न्यूज एजेंसी रायटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के 20 राज्यों में कोरोना के नए मरीजों में बढ़ोतरी हो रही है। यहां नॉर्थ कैरोलिना और विसकॉन्सिन में संक्रमण के मामले तेजी से सामने आए हैं।

42 Easy Ways to Make Money With Your Smartphone

न्यूयॉर्क में कम हुई मरने वालों की संख्या
अमेरिका में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित न्यूयॉर्क है। यहां मरने वालों की संख्या 21 हजार के करीब है। कुछ दिनों पहले यहां रोज सैकड़ों लोगों की मौत हो रही थी। हालांकि, अब यहां संक्रमण से मौतों के मामलों में कमी आई है।