Search
Close this search box.

Video: पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के बीच उत्तराखंड पहुंचे राहुल गांधी, बाबा केदारनाथ के आगे नतमस्तक हुए कांग्रेस नेता

Share this post

Rahul Gandhi, Kedarnath- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
केदारनाथ में राहुल गांधी

केदारनाथ: पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के शोरगुल से अलग कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन दिन के उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे हैं। अपने दौरे के पहले दिन राहुल गांधी बाबा केदारनाथ के मंदिर पहुंचे और यहां उन्होंने विशेष पूजा-अर्चन किया। पूजा अर्चन के बाद राहुल गांधी ने श्रद्धालुओं और पंडा पुरोहितों से मुलाकात की। राहुल गांधी की एक झलक देखने के लिए श्रद्धालु में काफी उत्साह दिखाई दिया। राहुल गांधी के दौरे को लेकर केदारनाथ धाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

कांग्रेस नेता का यह दौरा पूरी तरह से निजी

जानकारी के अनुसार, राहुल दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद हेलीकॉप्टर के जरिए केदारनाथ आए। कांग्रेस नेता का यह दौरा पूरी तरह से निजी है। निजी दौरे के कारण राहुल गांधी के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात का कोई कार्यक्रम तय नहीं है। राहुल गांधी केदारनाथ से मंगलवार दोपहर को दिल्ली के लिए रवाना होंगें। 

राहुल गांधी पूरे 8 साल बाद दूसरी बार केदारनाथ आए हैं

बता दें कि राहुल गांधी पूरे 8 साल बाद दूसरी बार केदारनाथ आए हैं। इससे पहले साल 2015 में पैदल चल कर राहुल गांधी केदारनाथ आए थे। राहुल गांधी केदारपुरी में किस धर्मशाला में रुकेंगे, इसका खुलासा नहीं किया गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, कुछ धर्मशालाओं को पहले से रिजर्व किया गया है। राहुल गांधी की केदारनाथ धाम यात्रा निजी और आध्यात्मिक यात्रा मानी जा रही है। जिसे लेकर एआईसीसी या राहुल गांधी के ऑफिस से कोई कार्यक्रम भी जारी नहीं किया गया है।

ध्यान कुटिया में भी रूक सकते हैं राहुल गांधी 

राहुल गांधी केदारनाथ प्रवास के दौरान ध्यान कुटिया में भी रूक सकते हैं। केदारपुरी में मंदिर से करीब डेढ़ किमी दूर मंदाकनी नदी के दूसरी तरफ बनी ध्यान कुटिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में एक रात गुजार चुके हैं। हालांकि इस संबंध में अभी अधिकारिक जानकारी नहीं है।

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन