Search
Close this search box.

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, BSF के दो जवान हुए जख्मी । Pakistan violated ceasefire on international border two BSF soldiers injured

Share this post

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi

Image Source : ANI
सांकेतिक फोटो।

एक ओर इजरायल-हमास के बीच भयानक युद्ध जारी है तो वहीं, पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर से भी भारत को उकसाने वाले कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। मंगलवार की रात पाकिस्तान ने आरएस पुरा के इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से अचानक की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दो जवान जख्मी हो गए हैं। आइए जानते हैं पूरी घटना।

रात के समय फायरिंग


पाकिस्तान की ओर से मंगलवार को रात 10 बजकर 20 मिनट पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया और भारतीय जवानों पर फायरिंग की गई। इस फायरिंग में बीएसएफ के दो जवान जख्मी हो गए जिसके बाद उन्हें जल्दी से अस्पताल भेजा गया। इस घटना के बाद भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की है। हमारे सैनिकों ने पाकिस्तानी पोस्ट इकबाल और खन्नोर की ओर गोलीबारी की है।

लाइट लगवा रहे थे जवान

सीजफायर के उल्लंघन की ये घटना इंटरनेशनल बॉर्डर के विक्रम BOP के करीब हुई है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के दो जवान इलेक्ट्रिकल लाइट का काम करवा रहे थे। ये इलाका बॉर्डर से करीब 60 मीटर दूरी पर था और बॉर्डर आउटपोस्ट विक्रम से करीबन 1500 मीटर की दूरी पर। इसी दौरान पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई जिसमें जवान घायल हो गए। 

पहले भी हरकत कर चुका पाक

दोनों देशों के बीच सीजफायर को लेकर समझौते के बावजूद पाकिस्तान की ओर से इससे पहले भी कई बार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। जानकारों की मानें तो पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को घुसपैठ

कराने के लिए ऐसी हरकतें करते रहता है। इसके साथ ही पाकिस्तान की ओर से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। आतंकियों को पाकिस्तानी सेना और उनकी ISI का पूरा समर्थन मिलता रहता है। 

ये भी पढ़ें- इजरायल में त्राहिमाम! करीब 1200 भारतीयों को वापस लाया गया, केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री ने कही ये बात

ये भी पढ़ें- यूपी: योगी सरकार ने दिवाली से पहले जनता को दिया बड़ा तोहफा, एक रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा फ्री

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन