Search
Close this search box.

loksabha election 2024 who will be INDIA Alliance PM face Congress President Mallikarjun Kharge । लोकसभा चुनाव 2024: मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया-‘I.N.D.I.A. गठबंधन का कब तय होगा PM फेस?

Share this post

mallikarjun kharge- India TV Hindi

Image Source : ANI
मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा बयान

छत्तीसगढ़: इस महीने देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और अगले महीने की तीन तारीख को वोटों की गिनती भी होगी। विधानसभा चुनाव के बाद अगले साल लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं और उसे लेकर भी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तरफ से तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी की तरफ से तो पीएम फेस तय है लेकिन विपक्षी पार्टियों की तरफ से अबतक पीएम फेस तय नहीं है। इसे लेकर बीजेपी विपक्षी गठबंधन पर जब-तब हमला बोलती रहती है। अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गठबंधन के पीएम फेस पर बड़ी बात कह दी है। खरगे ने बताया कि, ‘चुनाव होने दीजिए, चुने जाने के बाद हम सब साथ बैठेंगे और इसे लेकर फैसला करेंगे…ये कोई बड़ी बात नहीं है।’

देखें क्या कहा खरगे ने 

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला करते हुए, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा ने धर्म और जाति के नाम पर लोगों को “मूर्ख” बनाया है। उन्होंने कहा, ”भाजपा कांग्रेस पार्टी पर तंज कसने के अलावा कुछ नहीं करती। हमने देश के लिए बलिदान दिया। इंदिरा गांधीजी (पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी), राजीव गांधीजी (पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी) और महात्मा गांधीजी ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। बीजेपी के पास ऐसे लोग हैं? वे (बीजेपी) ‘वोट-बैंक की राजनीति’ करते हैं”, खरगे ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा, “उन्होंने धर्म और जाति के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाया। उन्होंने लोगों को यह कहकर बरगलाया कि उन्होंने अनुसूचित जाति (एससी) की एक महिला को राष्ट्रपति बनाया। उन्हें पता होना चाहिए कि कांग्रेस पार्टी ने देश को पहली महिला प्रधानमंत्री दी,कांग्रेस ने पिछड़े वर्गों को सशक्त बनाया। ” 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”हमें चुनाव जीतना है. लेकिन, उससे भी ज्यादा, हमें देश को बचाना है, लोकतंत्र को बचाना है और समाज को बचाना है। छत्तीसगढ़ को लेकर बीजेपी पूछती रहती है कि कांग्रेस ने देश के लिए क्या किया है। वहां कोई स्कूल नहीं थे, नहीं थे” बैंक और नौकरियां नहीं। यह सब कांग्रेस द्वारा किया गया था। मोदी साहब (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) पूछते हैं कि हमने पिछले 70 वर्षों में क्या किया है। हमने देश का निर्माण किया है। हमने स्कूलों, सार्वजनिक क्षेत्रों, बैंकों, उद्योगों आदि का निर्माण किया है। .क्या मोदीजी ने छत्तीसगढ़ में स्कूल बनवाये?”

छत्तीसगढ़ चुनाव पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है, ”उन्हें जो कहना है कहने दीजिए, हम 75 (सीटें) पार करेंगे, उससे कम नहीं. हम बच्चों को प्राइमरी से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा देंगे, सिलेंडर देंगे” महिलाएं… निर्वाचित विधायक तय करेंगे (सीएम कौन होगा)…”

 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन