Search
Close this search box.

कोहरे की चादर में लिपटा दिल्ली-एनसीआर, जानें कहां होगी बर्फबारी, कहां बढ़ेगी ठंड । IMD Weather Forecast Today smog in delhi ncr weather forecast up weather update mausam ka haal

Share this post

IMD Weather Forecast Today smog in delhi ncr weather forecast up weather update mausam ka haal- India TV Hindi

Image Source : PTI
दिल्ली-एनसीआर का मौसम

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग अपना असर दिखा रहा है। एक तरफ जहां पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है। वहीं दिल्ली एनसीआर व यूपी में ठंड का असर दिखने लगा है। वहीं दक्षिण भारत के राज्यों की बात करें तो यहां बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने केरल, माहे, और कर्नाटक में 5 नवंबर तक बारिश का अनुमान जताया है। वहीं दिल्ली एनसीआर की बात करें तो यहां प्रदूषण और फॉग ने स्मॉग का रूप ले लिया है। इस कारण वायु गुणवत्ता भी खराब हो गई है। वायु गुणवत्ता खराब होने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले में धुंध के साथ अब ठंड के प्रभावी होने की भी संभावना जताई है। 

दिल्ली-एनसीआर का मौसम

दिल्ली में ठंड ने दस्तक दे दी है। दिल्ली में अभी बारिश के आसार नहीं हैं, लेकिन ठंड जरूर बढ़ने वाली है। दिल्ली में 6 नवंबर तक सुबह के समय धुंध नजर आने की संभावना जताई जा रही है। वहीं आज भी दिल्ली-एनसीआर में कोहरा देखने को मिलेगा। बता दें कि 1 नवंबर को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस था। वहीं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बता दें बुधवार को दिल्ली का एक्यूआई 371 दर्ज किया गया जो कि ‘बहुत खराब’ की श्रेणी में आता है। 

यूपी का मौसम
उत्तर प्रदेश में गुरुवार की सुबह की शुरुआत धुंध के साथ हुई है। इस बीच ठंड का एहसास यूपी में भी होने लगा है। मसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ समेत राज्य के अलग-अलग हिस्सों में आज धूप निकलेगी। वहं अगले 24 घंटे के दौरान मौसम में कुछ खास बदलाव होने की संभावना नहीं है। हालांकि तापमान में थोड़ी गिरावट जरूर देखने को मिल सकती है। 

पहाड़ी इलाकों का मौसम
पहाड़ी इलाकों के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग ने उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में 4 नवंबर तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। बता दें कि 1 नवंबर को हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी देखने को मिली थी। जताया है।

 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन