Search
Close this search box.

समन के बावजूद ED ऑफिस नहीं जाएंगे केजरीवाल, मध्य प्रदेश में करेंगे रोड शो

Share this post

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। - India TV Hindi

Image Source : PTI
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल।

आम आदमी पार्टी के लिए बीते कुछ दिनों से मुसीबतें बढ़ती चली जा रही हैं। दिल्ली शराब घोटाला मामले में ED ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन जारी किया था। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने साफ कर दिया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ED के ऑफिस नहीं जाएंगे। पार्टी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल मध्य प्रदेश के सिंगरौली में पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ रोड शो करेंगे। 

थोड़ी देर में घर से निकलेंगे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल थोड़ी ही देर में अपने घर से मध्य प्रदेश के लिए रवाना होंगे और यहां सिंगरौली में रोड शो करेंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में वोटिंग होनी है। पार्टी ने इस चुनाव में 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। 

ED तुरंत नोटिस वापस ले

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने ED की ओर से भेजे गए समन पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। केजरीवाल ने कहा है कि ईडी का नोटिस गैर कानूनी और राजनीति से प्रेरित है। इस नोटिस को BJP के कहने पर भेजा गया है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उन्हें नोटिस इसलिए भेजा गया ताकि वह चार राज्यों में चुनाव प्रचार न कर पाएं। उन्होंने कहा कि ED तुरंत नोटिस वापस ले।

एक और मंत्री पर छापा

प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने गुरुवार को दिल्ली सरकार के एक और मंत्री राजकुमार आनंद के परिसरों पर छापेमारी की है। ये कार्रवाई DRI की उस शिकायत पर की गई है जिसमें अंतर्राष्ट्रीय हवाला लेनदेन और झूठी घोषणाओं के तहत 7 करोड़ से अधिक की सीमा शुल्क चोरी जैसे आरोप भी शामिल हैं। मंत्री राजकुमार के करीब दर्जन भर ठिकानों पर ED की कार्रवाई जारी है। 

ये भी पढ़ें- ED के समन को केजरीवाल ने बताया गैर कानूनी, बोले- तुरंत नोटिस वापस लें

ये भी पढ़ें- केजरीवाल के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, राजकुमार आनंद के परिसरों पर छापेमारी


 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन