Search
Close this search box.

डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का बयान, बोले- असंतोष कांग्रेस में नहीं भाजपा में है । deputy cm DK Shivkumar statement said Dissatisfaction is not in Congress but in BJP

Share this post

deputy cm DK Shivkumar statement said Dissatisfaction is not in Congress but in BJP- India TV Hindi

Image Source : ANI
डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने दिया बयान

कांग्रेस पार्टी में असंतोष की खबरों के बीच कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने बयान जारी किया है। डीके शिवकुमार ने अपने बयान में कहा कि हमारी पार्टी में असंतोष कहां है। भाजपा में असंतोष है, इसी कारण वो अपने नेता नहीं चुन पा रहे हैं। उन्होंने कहा, क्या आपने देखा है कोई राज्य या देश जहां सरकार गठन के 5-6 महीने बीत जाने के बाद भी विपक्ष का नेता नहीं चुना गया है। यह पूछे जाने पर कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के चयन को लेकर सर्वे कहां तक पहुंचा है, के जवाब में उन्होंने कहा कि हमने पहले ही मंत्रियों को संबंधित जिलों में भेज दिया है। वे हमें रिपोर्ट देंगे। 

डीके शिवकुमार ने दिया बयान

उन्होंने कहा कि लगभग हमारे 75 फीसदी कार्यकर्ताओं, विधायकों और स्थानीय नेताओं ने अपनी राय इस बाबत दी है। दिल्ली के नेताओं ने हमें मार्गदर्शन दिया है और उसी के आधार पर हमने अपने उम्मीदवारों के चयन के लिए कुछ मानदंड निर्धारित किए हैं। डीके शिवकुमार ने आगे कहा कि राज्य का नाम कर्नाटक किए हुए 50 साल हो गए हैं। राज्य के लोगों और सरकार के पास इसे मनाने का मौका है। इस अवसर पर सरकार ने पूरे साल जश्न मनाने का फैसला किया है। ‘कन्नड़ ज्योति’ को कल लॉन्च किया गया। इसी की अगली कड़ी में हमने गडग में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है। मुख्यमंत्री पहले ही स्वर्ण जयंती के अवसर पर भुवनेश्वरी भवन के निर्माण की घोषणा कर चुके हैं। 

डीके शिवकुमार बनेंगे मुख्यमंत्री

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक में कांग्रेस के मांड्या से विधायक रविकुमार गौड़ ने दावा किया था कि मौजूदा सिद्धारमैया की सरकार के ढाई साल के कार्यकालके पूरा होने के बाद उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। इसके बाद से ही राज्य में सत्तारूढ पार्टी के हलकों में खलबली मच गई है। बता दें कि इस बात शुक्रवार की रात गृहमंत्री जी परमेश्वर के घर पर बैठक भी की गई थी, जिसके बाद इस तरह के कयास और लगाए जाने लगे। कांग्रेस विधायक द्वारा दिए गए बयान के बाद से ही कर्नाटक में राजनीतिक हड़कंप मचा हुआ है। 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन