Search
Close this search box.

स्मृति ईरानी पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- चुनाव में ED और IT को हथियार बना लेती है भाजपा । congress party held a press confrence after bjp allegations on bhupesh baghel

Share this post

केसी वेणुगोपाल। (फाइल फोटो)- India TV Hindi

Image Source : PTI
केसी वेणुगोपाल। (फाइल फोटो)

रायपुर: प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा भूपेश बघेल पर पैसे लेने का बयान सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को सीएम बघेल और कांग्रेस पार्टी पर बड़े सवाल खड़े किए हैं। इसके बाद से अब कांग्रेस भी भूपेश बघेल के बचाव में उतर गई है। कांग्रेस ने बीजेपी पर साफ तौर पर सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया है। साथ ही कांग्रेस का कहना है कि हम सभी पांच राज्यों में सरकार बनाने जा रहे हैं। चुनाव के दौरान बीजेपी सिर्फ ईडी और आईटी को हथियार बनाकर विपक्षी दलों को परेशान करना जानती है। कांग्रेस का कहना है कि जिन राज्यों में हमारी सरकार हैं, वहां की जनता हमारी योजनाओं का लाभ ले रहे हैं।

सभी राज्यों में जीत रहे चुनाव

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि “जब भी चुनाव होते हैं तो भाजपा के लिए ED और IT मुख्य हथियार बन जाती हैं। हमने कर्नाटक चुनाव में देखा कि चुनाव के दौरान ही उन्होंने 100 से ज्यादा कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ छापेमारी की। लेकिन चुनाव के बाद उस छापेमारी का क्या हुआ, इसके बारे में किसी को नहीं पता। चुनाव के बाद हमने 130 सीटों पर जीत दर्ज की और अब कर्नाटक में हमारी सरकार है।” कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आगे कहा कि “अब सभी 5 राज्यों (छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, मध्यप्रदेश और मिजोरम) में जनता का मूड बिल्कुल साफ है। सभी राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है।” 

भाजपा पर हमला

भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि “बीजेपी को जब भी लगता है कि उनके पैरों से जमीन खिसक रही है तो ऐसी स्थिति में उनके पास एक ही हथियार ED रहता है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान दोनों राज्यों में हमारी सरकार लोकप्रिय है और हमारी योजनाएं आम लोगों तक पहुंच रही हैं। पूरे राज्य को लोग कांग्रेस सरकार की कल्याणकारी नीतियों का लाभ उठा रहे हैं, लेकिन उनका (भाजपा) एक ही लक्ष्य है। वह किसी भी हाल में छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री की छवि को नुकसान पहुंचाना है। वह सीएम भूपेश बघेल की छवि को खराब करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें-  

रमन सिंह ने भूपेश बघेल पर कसा तंज, कहा- इसलिए उन्हें ईडी से लगता था डर

महादेव बेटिंग ऐप मामले में भूपेश बघेल का नाम, स्मृति ईरानी बोलीं- सत्ता में बैठकर सट्टा का खेल खेला

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन