Search
Close this search box.

rahul gandhi uttarakhand personal tour reach kedarnath dham for offer prayers । कल केदारनाथ आ रहे राहुल गांधी, कांग्रेस की जीत के लिए बाबा केदार का करेंगे रुद्राभिषेक

Share this post

rahul gandhi- India TV Hindi

Image Source : PTI
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

देहरादून: कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को केदारनाथ दौरे पर आ रहे हैं। राहुल गांधी बाबा केदारनाथ की विशेष पूजा-अर्चना करेंगे। यह राहुल गांधी की नितांत निजी और आध्यात्मिक यात्रा मानी जा रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने जानकारी देते हुए कहा कि राहुल गांधी रविवार को एक दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। वो सुबह 6 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरेंगे जहां वह विशेष पूजा अर्चना कर बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक करेंगे।

वहीं, राहुल गांधी ने उत्तराखंड पहुंचने से पहले अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि इस दौरे के दौरान कोई भी उनसे मिलने ना आए क्योंकि यह उनका निजी दौरा है। इस संबंध में एआईसीसी या राहुल के दफ्तर से कोई कार्यक्रम भी जारी नहीं किया गया है।

ध्यान कुटिया में भी रूक सकते हैं राहुल

राहुल गांधी केदारनाथ प्रवास के दौरान ध्यान कुटिया में भी रूक सकते हैं। केदारपुरी में मंदिर से करीब डेढ़ किमी दूर मंदाकनी नदी के दूसरी तरफ बनी ध्यान कुटिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में एक रात गुजार चुके हैं। हालांकि इस संबंध में अभी अधिकारिक जानकारी नहीं है।

धीरेंद्र शास्त्री भी कल केदारनाथ धाम में होंगे

बता दें कि राहुल गांधी 8 साल बाद दूसरी बार केदारनाथ में दर्शन करने आ रहे हैं। पहली बार साल 2015 में जब राहुल गांधी केदारनाथ आए थे तब वो पैदल रास्ते से केदारनाथ पहुंचे थे। दूसरी तरफ रविवार को बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री भी केदारनाथ धाम में रहेंगे।

यह भी पढ़ें-

Fact Check: केदारनाथ का बताकर वायरल किया जा रहा पाकिस्तान में आई बाढ़ का ये वीडियो

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन