Search
Close this search box.

नीतीश कुमार पर भड़कीं महिला आयोग की अध्यक्ष, बोलीं- कौरवों की तरह बर्बाद हो जाएंगे बिहार सीएम । national Women Commission Chairperson got angry on Nitish Kumar said Bihar CM will be finished like Kaur

Share this post

विवादित बयान पर घिर गए नीतीश। - India TV Hindi

Image Source : PTI
विवादित बयान पर घिर गए नीतीश।

विधानसभा में जातीय जनगणना और जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से कही गई बातों पर बिहार के बाहर भी बवाल देखने को मिल रही है। भाजपा समेत कई दलों के नेताओं ने नीतीश के इस रवैये की आलोचना की है। दूसरी ओर अब राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने नीतीश कुमार की तुलना कौरवों तक से कर दी है। 

क्या बोलीं रेखा शर्मा?

राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा कि नीतीश कुमार की बातें C ग्रेड फिल्मों वाले डायलॉग की तरह थीं। अगर उनको नॉलेज देनी थी, तो और भी कई तरीके है जिससे वो अपनी बात रख सकते थे। हमे मालूम है कि कौरवों ने जब द्रोपदी का अपमान किया था, कौरवों की बर्बादी वही से शुरू हुई थी। मुझे लगता है कि बिहार में भी नीतीश सरकार के खराब दिन शुरू हो गए हैं। 

कार्रवाई करें विधानसभा अध्यक्ष

रेखा शर्मा ने कहा कि स्पीकर ने अब तक उनके शब्द हटाए नहीं है, मीडिया में उनके बयान चल रहे हैं। रेखा शर्मा ने विपक्ष को भी विधानसभा से वाक आउट करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा के अध्यक्ष नीतीश कुमार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। बिहार के सीएम का कल का बयान बेहद अपमानजनक था। 

नीतीश ने माफी मांगी

विवादित बयान देने के बाद चारों ओर से आलोचना झेल रहे नीतीश कुमार ने आखिरकार माफी भी मांग ली है। उन्होंने कहा कि अगर मेरा बयान किसी को गलत लगा तो मैं माफी मांगता हूं। मेरा बयान महिला उत्थान के संदर्भ में था और उनकी बेहतरी के लिए था। नीतीश ने कहा कि मेरा मकसद किसी को तकलीफ पहुंचाना नहीं था। मैं अपने बयान को वापस लेता हूं। निंदा करने वालों का अभिनंदन करता हूं। 

विधानसभा में हंगामा

नीतीश के बयान पर बीजेपी विधायकों का विधानसभा में हंगामा जारी है। विजय सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार सत्ता में बैठने के योग्य नहीं है, डिप्टी सीएम सेक्स ज्ञान बांट रहे हैं। हंगामे पर नीतीश कुमार ने कहा- “आप जो बोल रहे हैं, प्रेस वालों को सफाई दे दी है, कल आप सभी लोग मौजूद थे, सब लोगों की सहमति सारा निर्णय लिया गया। महिलाओं की पढ़ाई पर ज्यादा जोर देते हैं, लड़की अगर मैट्रिक पास है तो प्रजनन दर कम है। 

ये भी पढ़ें- बिहार: महिलाओं पर दिए विवादित बयान पर CM नीतीश कुमार ने मांगी माफी, कही ये बात

 

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार के बयान पर भड़क गई भाजपा, प्रदेश अध्यक्ष बोले- सीएम बीमार हैं

 

Latest India News

Source link

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन