Search
Close this search box.

चुनाव हारने वाले उज्जवल निकम की इस पद पर फिर हुई नियुक्ति, महाराष्ट्र सरकार का फैसला

Share this post

महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव 2024:अधिवक्ता उज्ज्वल निकम को उन सभी मामलों में महाराष्ट्र में विशेष लोक अभियोजक (SPP) के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है, जिनमें वह चुनाव से पहले थे. उज्जवल निकम ने लगभग 25 मामलों में एसपीपी पद से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि उन्हें बीजेपी के टिकट पर संसदीय चुनाव लड़ना था. मुंबई उत्तर मध्य सीट से वह कांग्रेस सांसद वर्षा गायकवाड़ से चुनाव हार गए.

हालांकि, कांग्रेस ने उज्ज्वल निकम की दोबारा नियुक्ति का विरोध किया है और नाना पटोले ने ‘X’ पर सरकार पर निशाना साधा है. हार के ठीक 12 दिन बाद सरकार ने उन्हें फिर से राज्य का विशेष लोक अभियोजक नियुक्त कर दिया है. अब इस नियुक्ति पर विपक्ष की ओर से आपत्ति जताई जा रही है. कांग्रेस का कहना है कि उज्जवल निकम को सरकारी वकील नहीं बनाया जा सकता.

मुंबई में कुल छह लोकसभा सीटें हैं. इनमें से पांच में महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. मुंबई में इस साल उत्तर मध्य मुंबई लोकसभा क्षेत्र में बेहद कड़ा मुकाबला हुआ. क्योंकि बीजेपी ने इस सीट से देशभक्त के तौर पर वरिष्ठ वकील उज्ज्वल निकम को उम्मीदवार बनाया था. लिहाजा, कांग्रेस की मुंबई प्रदेश अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ और उज्ज्वल निकम के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ. हालांकि इस लड़ाई में उज्जवल निकम की हार हो गई है.

महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव 2024 में, मुंबई उत्तर मध्य निर्वाचन क्षेत्र में कांटे की टक्कर देखने को मिली. इस सीट से बीजेपी ने उज्जवल निकम को उम्मीदवार बनाया था. वहीं कांग्रेस ने भी बीजेपी को टक्कर देने के लिए वर्षा गायकवाड को उमीदवार बनाया था. इस सीट पर कांग्रेस (INC) की वर्षा गायकवाड़ को 445,545 वोट मिले और कांग्रेस ने ये सीट जीत ली. वहीं बीजेपी के उज्जवल निकम उपविजेता रहे. निकम को कुल 429,031 वोट मिले. NOTA को 9,749 वोट मिले.

Daily Jagran
Author: Daily Jagran

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन